Uttar pradesh

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना | Uttar pradesh e office yojana | Up.nic.in government

Uttar pradesh e office yojana | उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना |ई-आफिस योजना|यूपी  ई-आॅफिस योजना| uttar pradesh government | up govt departments 

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना | Uttar pradesh e office yojana

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तरों में ई-ऑफिस योजना तत्काल लागू करने के निर्देश दिये हैं। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि योगी ने योजना के प्रथम चरण में शामिल किये गये विभागों में यह व्यवस्था लागू करने के लिए आवश्यक कार्य तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि दूसरे चरण में शामिल विभागों में ई-ऑफिस योजना को लागू करने के लिए सभी तैयारियों को निर्धारित समय में पूरा करें।  योगी ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। ई-ऑफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में मौजूद प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन अनिल कुमार ने बताया कि 21 विभागों के स्टाफ को प्रशिक्षण दिलवाया जा चुका है और ई-ऑफिस लागू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है, जबकि शेष विभागों में सारी तैयारी अगले 15 दिनों में पूरी हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि ई-ऑफिस व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जीईएम पोर्टल के माध्यम से कम्प्यूटर एवं हार्डवेयर की खरीद की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और मुख्यमंत्री कार्यालय में ई-ऑफिस व्यवस्था लागू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। बैठक में सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय कुमार नारायण और विशेष सचिव रिग्जियान सैम्फिल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Uttar pradesh e office yojana
उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना

उत्तर प्रदेश  ई-आॅफिस योजना / Uttar pradesh e office yojana

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना : ई-आॅफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी। सचिव सचिवालय प्रशासन अनिल कुमार ने बताया कि 21 विभागों के स्टाफ को प्रशिक्षण दिलवाया जा चुका है। विभागों में सारी तैयारी अगले 15 दिनों में पूरी हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ई-आॅफिस व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जीईएम पोर्टल के माध्यम से कम्प्यूटर एवं हार्डवेयर की खरीद की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और मुख्यमंत्री कार्यालय में ई-आॅफिस व्यवस्था लागू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है।
सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय कुमार नारायण और विशेष सचिव रिग्जियान सैम्फिल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तरों में ई-आॅफिस योजना तत्काल लागू करने के निर्देश दिये हैं।आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि श्री योगी ने योजना के प्रथम चरण में शामिल किये गये विभागों में यह व्यवस्था लागू करने के लिए आवश्यक कार्य तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना : मुख्यमंत्री ने योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि दूसरे चरण में शामिल विभागों में ई-आॅफिस योजना को लागू करने के लिए सभी तैयारियों को निर्धारित समय में पूरा करें।श्री याेगी ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है।
ई-आॅफिस योजना के माध्यम से पारदर्शिता के साथ स्वच्छ एवं प्रभावी निर्णय प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी।बैठक में मौजूद प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन अनिल कुमार ने बताया कि 21 विभागों के स्टाफ को प्रशिक्षण दिलवाया जा चुका है और ई-आॅफिस लागू करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है, जबकि शेष विभागों में सारी तैयारी अगले 15 दिनों में पूरी हो जाएगी।

Uttar pradesh e office yojana – Important information

उत्तर प्रदेश ई-ऑफिस योजना : उन्होंने बताया कि ई-आॅफिस व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जीईएम पोर्टल के माध्यम से कम्प्यूटर एवं हार्डवेयर की खरीद की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और मुख्यमंत्री कार्यालय में ई-आॅफिस व्यवस्था लागू करने की तैयारी पूरी हो चुकी है।बैठक में सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय कुमार नारायण और विशेष सचिव रिग्जियान सैम्फिल समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *